क्या महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?

मुंबई सहीत पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra coronavirus)  में लोगों को कोरोना की चौथी लहर की आशंका ने चिंतित कर दिया है।  मुंबई के साथ साथ महाराष्ट्र में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।  बुधवार को जहां महाराष्ट्र में कोरोना के  2,701  नए मामले सामने आए तो वही अकेले मुंबई में कोरोना के 1,765 नए मामले बुधवार को सामने आए।  कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते हुए देख लोगों को अब लगने लगा है की कही कोरोना की चौथी लहर ने भारत में दस्तक तो नहीं दे दी?

भारत के कुल कोविड संख्या में भी बढ़ोत्तरी

भारत के कुल कोविड संख्या में भी बुधवार को बढ़ोत्तरी देखी गई।  देश में पिछले 24 घंटों में 5,233 नए मामले दर्ज किए गए।  इसके साथ ही सक्रिय मामले बढ़कर 28,857 हो गए।  भारत में दैनिक कोरोनावायरस संक्रमण 93 दिनों के बाद 5,000 से ऊपर दर्ज किए गए, जिससे कोविड -19 मामलों की कुल संख्या 4,31,90,282 हो गई।

मास्क हो सकता है अनिवार्य

महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इसके पहले लोगों से मास्क पहनने की अपील की थी ।  इसके साथ ही उन्होने कहा थी की अगर लोगों ने कोरोना नियमों का पालन नही किया और कोरोना टिका की बुस्टर डोज नहीं ली है तो मास्क को अनिवार्य किया जा सकता है।  

यह भी पढ़ेDGCA ने पूरी फ्लाइट में के मास्क को अनिवार्य किया

अगली खबर
अन्य न्यूज़