कल्याण : पॉश इलाके की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

कल्याण (kalyan) के गोदरेज हिल (hidden hill) इलाके में मंगलवार को भीषण आग (fire) लग गई। यह कल्याण का काफी पॉश इलाका माना जाता है। हालांकि मौके पर दमकल विभाग (fire brigade) ने पहुंच कर आग को किसी तरह से काबू में किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, कल्याण पश्चिम में  स्थित गोदरेज हिल इलाके में एकोरिना-कैसोरिना नामक एक बड़ी सोसायटी है। यह सोसायटी एक छोटी सी पहाड़ी पर स्थित है, और यह काफी पॉश सोसायटी (posh society) है। इस सोसायटी में रहने वाले लोग काफी पैसे वाले हैं।

मंगलवार को इस सोसायटी की इमारत की चौथी मंजिल पर एक फ्लैट में आग लग गई।

बताया जाता है कि यह आग बेडरूम में लगे एसी के कारण लगी और देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई।

जब घर में आग लगी, तो घर में रहने वाला परिवार भी वहीँ मौजूद था। जब तक परिवार कुछ करता, तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी।

पूरे घर में आग फैलने के बाद आग और भी भड़कती चली गई। इसके बाद परिवार वालों ने घर खाली कर दिया और स्थानीय लोगों की सहायता से इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। 

आग लगने की खबर मिलने के बाद मौके पर तत्काल दमकलकर्मी पहुंच गए और आग को किसी तरह से काबू में किया।

जानकारी यह भी सामने आ रही है कि, सोसायटी में लगे फायर सिस्टम (fire system) अच्छी स्थिति में नहीं थे। इस बाबत अग्निशमन विभाग ने संबंधित सोसायटी को नोटिस जारी करने की बात कही है।

मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (MMR) में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इसके पहले मुंबई के साकीनाका (sakinaka) इलाके में स्थित एक स्लम (slum) इलाके में भी आग लग गई। आग के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, कुछ झोपड़े जलकर राख हो गईं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़