कुर्ला इमारत हादसा - मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का एलान

मुंबई के कुर्ला(Kurla building collapsed)  के नाइकनगर इलाके में चार मंजिला इमारत हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ और लोगों के ढेर के नीचे दबे होने की आशंका है। नगर पालिका, दमकल और एनडीआरएफ के दस्ते द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुर्ला में एक इमारत गिरने से मारे गए लोगों के परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। घायलों को सरकारी खर्चे पर इलाज के निर्देश भी दिए गए हैं।

मुंबई के कुर्ला के नाइकनगर इलाके में सोमवार रात करीब 11.30 बजे एक चार मंजिला इमारत ढह गई। इस ढेर के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।  सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस मौके पर पहुंच गई।  इस जगह के मलबे से कई लोगों को बचाया गया है।  घायलों का इलाज राजावाड़ी अस्पताल और सायन अस्पताल में चल रहा है।

मुंबई के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे ने आधी रात के करीब घटनास्थल का दौरा किया।  घायलों का इलाज पास के अस्पताल में किया जा रहा है। बागी नेता एकनाथ शिंदे के समूह और विधायक मंगल कुडलकर ने मृतकों को 5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।  विधायक मंगेश कुडलकर ने जवाब दिया है कि वह इस घटना से दुखी हैं।

मुंबई नगर निगम की ओर से नोटिस जारी किया गया है। इसके बावजूद पता चला है कि उस जगह पर आठ से दस परिवार रहते हैं।  ये निवासी किराएदार हैं।  मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है।  मुंबई नगर निगम उन इमारतों में नहीं रहने की अपील कर रहा है जहां नोटिस तामील किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़