अब वकीलों ने भी की अपने लिए कल्याणकारी योजना बनाने की मांग

जहां एक तरफ आरक्षण की मांग को लेकर देश के अलग अलग समुदाय सरकार पर दबाव बना रही है तो वही दूसरी ओर अब वकीलों ने भी सरकार से वकीलों के लिए योजना शुरू करने की मांग की है। वकीलों की मांग है कि सरकार उनके लिए मेडीक्लेम और नए वकीलों के लिए मानधन की भी मांग की है। अपनी मांगों को लेकर बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र एंड गोआ के वकीलों ने मंगलवार को आज़ाद मैदान में आंदोलन किआ।

क्या है मुख्य मांगे?

वकीलों ने इस आंदोलन में मेडिक्लेम के साथ मानधन की भी मांग की है इसके अलावा वकीलों ने केंद्र सरकार से वकीलों के लिए 5000 करोड़ का एक अलग से प्रावधान रखने की भी मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग की है कि जिन वकीलों के अक्समात मौत का फिर बीमारी से मौत हो जाये उनके परिवार को भी आर्थिक सहायता दी जाए। काम से कम दाम पर सरकार वकीलों के के लिए घर उपलब्ध कराए। इसके साथ ही कोर्ट में लाइब्रेरी , बैठने की व्यवस्था, इंटरनेट की व्यवस्था और शौचालय को ठीक करना जैसे कई मुद्दे शामिल है। 

वकीलों ने इसके साथ यह भी मांग की है की पिछले कुछ सालों में वकीलों पर हमले बढे है। सरकार को वकीलों पर होने वाले हमलो को रोकने के लिए और भी मजबूत कदम उठाने चाहिए और और मौजूदा नियमों को और भी सख्त करना चाहिए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़