पवई के NTPC बिल्डिंग में लगी आग, कोई जनहानि नहीं

मुंबई (mumbai) के पवई (powai) इलाके में स्थित एनटीपीसी भवन (NTPC building) में सोमवार 30 नवंबर को भीषण आग लग गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह आग सोमवार की शाम लगभग 6:30 बजे लगी। हालांकि मौके पर फायर ब्रिगेड (fire brigade) के अधिकारियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। फायर विभाग ने इस आग को लेवल -1 के रूप में वर्गीकृत किया।

सुत्रों के अनुसार, यह आग म्हाडा (mhada) बिल्डिंग नंबर 14 की 6 वीं मंजिल पर जी +14 संरचना में लगी थी। आग लगने का कारण एसी कंप्रेसर में स्पार्क होने को बताया जा रहा है। पहले घर में विस्फोट हुआ, उसके बाद आग पूरे घर में फैल गई। यह इमारत पवई- विक्रोली पश्चिम क्षेत्र में जेवीएलआर के हीरा पन्ना मॉल के पास स्थित है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दमकल की गाड़ियां और बचाव दल मौके पर पहुंच गए और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। खबर के मुताबिक इस आग से किसी के घायल या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

मुंबई लाइव के रीडर्स ने ट्विटर पर जानकारी साझा की और बताया कि, आग की घटना पंचरत्न सहकारी समिति, पवई के एक टावर में हुई, जहां एनटीपीसी के पास कुछ फ्लैट हैं। जैसे ही आग लगी, लोगों ने आग से बचा लिया। सभी को सुरक्षित रूप से ग्राउंड फ्लोर पर ले जाया गया। फायर टेंडर्स को तुरंत सूचित किया गया और आग पर काबू पा लिया गया। आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है और बिजली की आपूर्ति को भी बहाल कर दिया गया है। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़