अगर इस बार भी मुंबई डूबी तो इसके लिए 'ये' होगा जिम्मेदार!

मुंबई में इस साल बारिश के कारण पानी ना भरे इसके लिए बीएमसी की ओर से जोर शोर के नालों की सफाई की जा रही है। इसके साथ ही बीएमसी मुंबई को डूबने से बचाने के लिए हर कदम उठा रही है। लेकिन इसके साथ बी मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर का कहना है की अगर इतनी तैयारियों के बाद भी बारिश में मुंबई डूबती है तो इसके लिए शहर में चालू मेट्रो का कार्य होगा।

नाले सफाई के कार्यो का मेयर ने किया मुआयना

बारिश अब बस कुछ ही दिनों की दूरी पर है , लिहाजा नाले सफाई के कार्यो का मेयर ने बुधवार को जायजा लिया। जहां एक ओर बीएमसी नाले सफाई का कार्य कर रही है तो वही दूसरी ओर मेट्रो कार्य के लिए नालों को तोड़ा जा रहा है। इसके साथ ही कई जगहों को नालों पर लगे कवर को भी उखाड़ दिया गया है। मेट्रो के काम के कारण पानी निकासी नालों को काफी नुकसान हुआ है। महापौर ने इस निकासी लाइनों को जल्द से जल्द ठिक करने की मांग मुंबई मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन (एमएमआरसी) के साथ साथ मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) से की है।

यह भी पढ़े - डिजिटल होर्डिंग को बढ़ावा देगी बीएमसी, मिलेगी 10 फीसदी छूट !

इसके साथ ही मुंबई के महापौर ने कहा की नाले सफाई का कार्य 50 फिसदी तक पूरा हो गया है। बाकी के काम को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। महापौर 10 दिन बाद फिर से नाले सफाई के कामों का दौरा करेंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़