pothole: मनसे का अनोखा विरोध, सड़क पर बनाया PWD मंत्री का मुंह

सड़क पर बने गड्ढों के विरोध में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) ने अनोखा विरोध छेड़ा है। मनसे के कार्यकर्ता मिलकर सड़क पर जहां-जहां गड्ढे बने हैं वहां पर लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे का चित्र बना रहे हैं। आपको बता दें कि सड़क पर होने वाले इन गड्ढों की वजह से बारिश के मौसम में लगातार दुर्घटनाएं होती है जिससे लोगों की मौत भी हो जाती है।

सड़क पर होते हैं हादसे 

मुंबई ही नहीं ठाणे, कल्याण, नवी मुंबई, पालघर जिले में भी सड़क की हालत खस्ताहाल हो जाती है। बारिश के मौसम में जब सड़क पर पानी जमा हो जाता है तो आने जाने वाले बाइक सवारों को ये गड्ढे नजर नहीं आते जिससे वे दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं और उस हादसे का शिकार हो जाते हैं।

मनसे का रही अनोखा विरोध

इन गड्ढों को लेकर कांग्रेस, मनसे सहित अन्य पार्टियां कई बार विरोध जता चुकी हैं। बावजूद इसके हर बारिश में सड़क पर गड्ढे बन जाते हैं। इसके विरोध में मनसे के कार्यकर्ता मिलकर सड़क पर जहां-जहां गड्ढे बने हैं वहां पर लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे का चित्र बना रहे हैं। एकनाथ शिंदे शिवसेना के नेता हैं और बीएमसी में शिवसेना का ही कब्ज़ा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई की सड़कों पर लगभग 30 हजार से भी अधिक गड्‌ढे हैं। पिछले साल सामाजिक कार्यकर्ता नवीन लाड ने 26934 गड्‌ढे खोजकर वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया में नाम दर्ज कराया था। इस मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में काफी बारिश हो रही है। जगह-जगह जलभराव से बाढ़ जैसी स्हाथिति बन गयी हैं। पश्चिमी महाराष्ट्र इस समय बाढ़ से काफी प्रभावित है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़