मुंबई- ट्रायल बेस पर मोटर चालकों के लिए कोस्टल रोड अब 16 घंटे के लिए खुली रहेगी

बुधवार से लोटस जंक्शन के नाम से मशहूर रजनी पटेल चौक के प्रवेश से मुंबई कोस्टल रोड की ओर जाने वाले कैरिजवे पर यातायात का समय बदल दिया गया है। इस बदलाव के चलते अब कोस्टल 16 घंटे तक खुले रहेंगे। इसके साथ ही सप्ताह के सातों दिन कोस्टल रोड पर परिवहन किया जाएगा। (Mumbai Coastal Road To Be Now Open For 16 Hrs For Motorists On Trail Period)

एमर्सन गार्डन जंक्शन और मरीन ड्राइव पर प्रवेश और निकास का समय सप्ताह के सातों दिन सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले, वर्ली में दो जंक्शनों से यातायात का समय केवल सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक था। इसलिए, सप्ताहांत के दौरान इस मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं थी। अब सीशोर परियोजना जून में पूरी क्षमता से खुलने की संभावना है।

कोस्टल रोड पर बढ़ता जा रहा है ट्रैफिक

कोस्टल रोड पर रोजाना ट्रैफिक का समय बढ़ाया जा रहा है। अब मोटर चालक सप्ताह के सातों दिन 16 घंटे तटीय सड़क पर यात्रा कर सकते हैं। हालाँकि, वर्लिट बिंदू माधव ठाकरे जंक्शन से केवल सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक यातायात की अनुमति होगी। ठेकेदारों और उपठेकेदारों ने यात्रा समय बढ़ाने का अनुरोध किया था क्योंकि यातायात भीड़ की समस्या उत्पन्न हो सकती है। क्योंकि, उत्तर की ओर जाने वाली सुरंग का प्रमुख यांत्रिक स्थापना कार्य चल रहा है। इस वाहन को वास्तविक समय परीक्षण और विभिन्न प्रणालियों की पर्याप्तता के लिए लॉन्च किया गया है।

कोस्टल रोड पर यात्रा के लिए गति सीमा तय की गई है। एक वाहन के लिए सीधी सड़क पर गति सीमा 80 किमी प्रति घंटा, सुरंग पर 60 किमी प्रति घंटा और घुमावदार सड़क पर 40 किमी प्रति घंटा है। इसलिए, ट्रैफिक पुलिस ने तटीय सड़क पर सभी भारी वाहनों, ट्रेलरों, मिक्सर, मालवाहक ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। तो, BEST, ST, मालवाहक वाहन, दोपहिया वाहन, साइकिल, विकलांग व्यक्तियों के लिए मोटरसाइकिल, स्कूटर, तिपहिया वाहनों की अनुमति है।

यह भी पढ़े-  एनएमएमसी ने नवी मुंबई में 5 गैर-मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची बनाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़