वर्ली-मरीन ड्राइव मुंबई कोस्टल रोड जल्द खुलेगा

कोस्टल रोड, मुंबई नगर निगम की एक महत्वाकांक्षी परियोजना और उद्धव ठाकरे का एक ड्रीम प्रोजेक्ट, जल्द ही मुंबईकरों की सेवा में प्रवेश करेगी। उद्योग मंत्री उदय सामंत ने विधान परिषद में बताया कि मुंबई में बिंदुमाधव चौक से मरीन ड्राइव तक तटीय सड़क का खंड अगले आठ दिनों में शुरू किया जाएगा। कोस्टल रोड मरीन ड्राइव से वर्ली तक की दूरी सिर्फ 8 मिनट में तय करेगी। (Mumbai coastal roads Worli Marine Drive arm will open soon)

80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार

मुंबई में कोस्टल रोड जल्द ही यात्रियों के लिए खुलेगी। कोस्टल  सड़क परियोजना से यात्रा समय में 70 प्रतिशत और ईंधन में 34 प्रतिशत की बचत होगी। कोस्टल रोड की वजह से मरीन ड्राइव से वर्ली तक की दूरी सिर्फ आठ मिनट में तय की जा सकेगी, मुंबईकरों को मिलेगी बड़ी राहत वर्ली से मरीन ड्राइव तक 9 किमी की तटीय सड़क है। इस फोरलेन सड़क पर 80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन दौड़ेंगे।

तटीय सड़क पर यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। प्रवेश, निकास, टनल सहित सड़क पर 24 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सबवे पर हर 100 मीटर पर पब्लिक एड्रेस स्पीकर लगाए गए हैं। खास तौर पर इस रोड पर बसों को भी अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- 1 मार्च से शुरु होगी SSC की परीक्षा

अगली खबर
अन्य न्यूज़