मुंबई - डब्बेवाले करेंगे छह दिन छुट्टी

ऑफिस में कर्मचारियों के लिए फ्रेश, हेल्दी और गर्म लंच बॉक्स घर ले जाने वाले डब्बेवाले छह दिन की छुट्टी पर जाएंगे। चूंकि डब्बेवाले 3 से 8 अप्रैल तक अवकाश पर रहेंगे, इसलिए कर्मचारियों को इस दौरान घर पर गर्म लंच बॉक्स नहीं मिलेगा। ये डब्बेवाले अपने-अपने गृहनगर यात्राओं के लिए रवाना होने वाले हैं।

डब्बेवाले कई सालों से ऑफिस में घर का ताजा खाना पहुंचाने का काम कर रहे हैं। घर-घर जाकर ताजा खाने के डिब्बे लेकर ऑफिस तक पहुंचाने का काम ये करते हैं। इनमें से अधिकांश डब्बावाले राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों और विशेष रूप से पश्चिमी महाराष्ट्र से हैं।

इनमें मुलशी, मावल, खेड़, अंबेगांव, जुन्नार, अकोला, संगमनेर क्षेत्र के डबेवालों की संख्या ज्यादा है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में यात्राएं शुरू हो गई हैं। 3 से 8 अप्रैल के बीच पश्चिमी महाराष्ट्र के कई गांवों का दौरा किया जाएगा. इसलिए कैब वालों ने इस दौरान छुट्टी ली है।

इनकी सेवाएं 10 अप्रैल से बहाल हो जाएंगी। मुंबई डाबेवाला एसोसिएशन ने इससे कर्मचारियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है. 'मुंबई डाबेवाला एसोसिएशन' के अध्यक्ष सुभाष तालेकर ने अनुरोध किया है कि उपभोक्ताओं को इस अवकाश अवधि के दौरान वेतन नहीं काटना चाहिए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़