Cyclone Tauktae: मुंबई मोनोरेल ने आज अपना परिचालन स्थगित कर दिया

चक्रवात तौकते (Tauktae)  के आज तड़के 'अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान' में तब्दील होने के बाद मुंबई मोनोरेल ने एक दिन के लिए सभी परिचालन स्थगित कर दिए हैं।

 एहतियात के तौर पर और यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह फैसला लिया गया है।  “यह यात्रियों की सुरक्षा के लिए लिया गया एक त्वरित निर्णय था।  हमें हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है," मुंबई मोनोरेल ने एक ट्वीट में कहा।

 शहर में सोमवार, 17 मई की तड़के से भारी बारिश और तेज़ हवाएँ चल रही हैं। बीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार, द्वीप शहर में रविवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे के बीच 8.37 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 6.53 मिमी और 3.92 मिमी बारिश हुई।

 इस बीच, तेज हवाओं को देखते हुए नगर निकाय ने बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर वाहनों की आवाजाही को भी स्थगित कर दिया।  बीएमसी ने अपने ट्वीट में कहा: “प्रिय मुंबईकरों, बांद्रा-वर्ली सी लिंक को अगले अपडेट तक आवागमन के लिए बंद कर दिया जाएगा।  यदि आप कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो कृपया वैकल्पिक मार्ग लें।  हालांकि सबसे अच्छी योजना आज घर के अंदर रहने की है जब तक कि यह बिल्कुल अपरिहार्य न हो। ”

 इसके अलावा, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 17 मई सोमवार को तेज हवाओं के साथ अलग-अलग स्थानों - ठाणे और पालघर में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़े- मुंबई: बांद्रा के बैंडस्टैंड में लड़की के साथ गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

अगली खबर
अन्य न्यूज़