BMC ने बढ़ाया जुर्माना, अब रास्ते पर थूकते हुए पकड़े जाने पर देना होगा 1 हजार रुपए का दंड

यदि आप मुंबई (mumbai) में सड़कों पर थूकते (spitting) हैं, तो आपको 1 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा।  मुंबई नगर निगम(BMC) की तरफ से सड़कों पर थूकने के लिए भारी जुर्माना का प्रावधान किया गया है ताकि कोरोना वायरस (Coronavirus) न फैले। इसके पहले सड़कों पर थूकने पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाता था। जो अब पांच गुना बढ़ा दिया गया है।

कोरोना से लड़ने के लिए अब सभी सरकारी तंत्रों ने कमर कस लिया है। जिसके तहत कोरोना वायरस संक्रमण थूकने से न फैले इसके लिए सड़कों पर थूकने के लिए बीएमसी ने 1,000 रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया है।

इसके अलावा BMC ने 4 निजी होटलों में एक विलय कक्ष यानी आइसोलेशन वॉर्ड भी शुरू किया है। कोरोना के जोखिम को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी कई उपाय कर रही है।  मध्य रेलवे ने मंगलवार को स्टेशनों में भीड़ को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है।  इस तरह के आदेश मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर के क्षेत्रीय रेल कार्यालयों को दिए गए हैं। साथ ही लंबी दूरी के अब तक 76 एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

देश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ कर अब तक 147 पर पहुँच गई है।  और 5700 से अधिक लोगों को मेडिकल जांच के तहत रखा गया है।  सेना में भी कोरोना  संक्रमण का मामला सामने आया है।  मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में मंगलवार को एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।  यह देश में कोरोना से मरने वालों में तीसरी मौत है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़