गणेश विसर्जन के लिए मुंबई पुलिस की जोरदार तैयारी

शुक्रवार को गणपति विसर्जन( Ganesh visarjan)  के लिए मुंबई पुलिस ( Mumbai police)  ने जोरदार तैयारियां की है।  मुंबई में 18,500 से अधिक पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के साथ-साथ कई और टीम भी तैनात की गई है को वही बीएमसी ने भी अपने स्तर पर तैयारियां की है। बीएमसी ने गिरगांव ,मार्वे, अक्सा, जुहु चौपाटी जैसी जगहो पर स्टेज बनाए है और इसके साथ ही सीसीटीवी की भी व्यवस्था की है।  

पुलिस नियंत्रण कक्ष स्थापित

गिरगांव चौपाटी,शिवाजी पार्क चौपाटी, मालाड मालवानी टी जंक्शन और गणेश घाट पवई जैसे महत्वपूर्ण विसर्जन स्थलों पर पुलिस नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। इस साल गणेश उत्सव बिना किसी कोरोना नियम के मनाया जा रहा है। जिसके कारण इस बार के गणेश विसर्जन में हजारो लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।  

गणेश विसर्जन गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क, बांद्रा, जुहू और मलाड में होगा। इसके अलावा 70 प्राकृतिक झीलों के साथ-साथ बीएमसी द्वारा बनाए गए कृत्रिम तालाबों में भी मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा।

15,500 से अधिक पुलिसकर्मी, 3,200 पुलिस अधिकारी, राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) की आठ कंपनियां, रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की एक कंपनी, 750 होमगार्ड और 250 प्रशिक्षु अधिकारियों को तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़े- Ganesh Visarjan 2022: गणेश विसर्जन के लिए कौन सी सड़कें बंद और कहा है वन वे , जानिए यहां

अगली खबर
अन्य न्यूज़