सोसायटी की समस्याओ को सुनने के लिए हर पुलिस स्टेशन में होगा एक नोडल पुलिस अधिकारी

(Representational Image)
(Representational Image)

मुंबई में सोसायटियो की शिकायतो (Mumbai housing complaints )  पर कई बार पुलिस कोई खास काम नहीं करती है। लिहाजा अब इससे निपटने के लिए मुंबई पुलिस ने एक सराहनिय कार्य किया है।  सोसायटी की समस्याओ को सुनने के लिए हर पुलिस स्टेशन में एक नोडल पुलिस अधिकारी होगा।  मुंबई के लगभग 90 पुलिस स्टेशनों में जनसंपर्क प्रभारी पुलिस निरीक्षकों (police inspector)  को उनके संबंधित पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आने वाली हाउसिंग सोसाइटियों के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है

रविवार 15 मई को मुंबई पुलिस आयुक्त, संजय पांडे द्वारा एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान इसकी जानकारी दी।   उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे हाउसिंग सोसाइटियों की काफी शिकायतें हैं जिन्हें पर्याप्त रूप से नियंत्रित नहीं किया गया है। मुंबई के लगभग 90 पुलिस स्टेशनों में जनसंपर्क के प्रभारी पुलिस निरीक्षकों को उनके संबंधित पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आने वाली हाउसिंग सोसाइटियों के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है।

इसके अलावा, पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने यह भी स्पष्ट किया कि जल्द ही वे एक नागरिक मंच तैयार कर सकते हैं जो कई निकायों के बीच प्रभावी संचार को सक्षम करेगा जिसमें पुलिस, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी), नागरिक और अन्य सरकारी विभाग शामिल हैं।

मुंबई पुलिस आयुक्त को क्षेत्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर नागरिकों के फॉर्म कैसे बनाए जाएंगे, इस बारे में विस्तार से रिपोर्ट में  बताया गया है।  जिसमें क्षेत्रीय स्तर से 60 और क्षेत्रीय स्तर से 15 लोग शामिल हैं। ये व्यक्ति नागरिकों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

यह भी पढ़ेमुंबई में 6 जून से बारिश की संभावना

अगली खबर
अन्य न्यूज़