Mumbai Rains- मुंबईकरों को मिली बारिश से राहत , रविवार से बारिश का कम होना शुरु

पिछलें एक सप्ताह से लगातार बारिश का सामना कर रहे मुंबईकरो को बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है।   मौसम विभाग के अनुसार रविवार से मुंबई सहित पूरे उत्तर कोकण में बारिश में कमी दर्ज होगी। हालांकी रविवार से बारिश में कमी आएगी , लेकिन बारिश जारी रहेगी।  लगातार होती रही बारिश के कारण जहां लोकल देरी से चलने लगी, वहीं कई स्थानों पर पानी भी जमा हो गया। इसके कारण लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से शनिवार 8.30 बजे तक मुंबई शहर (कोलाबा) में 24.6 और उपनगर (सांताक्रुज) में 22.8 एमएम बारिश दर्ज हुई, जबकि शनिवार को सुबह 8.30 बजे से लेकर शाम के 5.30 बजे तक शहर में 49.6 और उपनगर में 46.8 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग पश्चिम भारत के उपमहानिदेशक के. एस. होसालिकर ने बताया कि पश्चिम तट पर गुजरात से केरल तक बने एक सिस्टम और ओडिशा के पास बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली।

मुंबई सहित आसपास के इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की चेतावनी दी गई है। इस दौरान भारी बारिश होने की संभावना कम है। बता दें कि इस साल अब तक हुई अच्छी बारिश के चलते मुंबई शहर और उपनगर दोनों जगह सामान्य से अधिक बारिश दर्ज हो चुकी है।

यह भी पढ़ेsave aarey: जंगल को बचाने के लिए बच्चों ने सांप खाने वाले इंसान बेयर ग्रिल्स से मांगी मदद

अगली खबर
अन्य न्यूज़