मुंबई बीता शुक्रवार रहा 10 साल का सबसे ठंड शुक्रवार!

मुंबई में पिछलें कुछ दिनों से तापमान में काफी गिरावट आई है। मुंबई में बीता शुक्रवार पिछलें 10 सालों में सबसे ठंडा शुक्रवार रहा। शुक्रवार को मुंबई उपनगर का अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री रेकॉर्ड किया गया, जो पिछले दस सालों में सबसे कम है। अमतौर पर मुंबई का अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक रहता है।

सर्दी और जुखाम का खतरा

शुक्रवार को मुंबई शहर का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री रहा और उपनगर का तापमान 24.5 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार की सुबह न्यूनतम तापमान उपनगर में 17.6 डिग्री और शहर में 14.4 डिग्री रहा। आनेवाले दो से तीन दिनों तक मुंबई में और भी ठंड रह सकती है। ह मुंबई में अचानक से ठंड बढ़ने के बाद डॉक्टर ने लोगों से खास तौर से हिदायत दी है कि इस दौरान लोगों को सर्दी और जुखाम हो सकता है इसलिए लोग पहले से ही सतर्क रहे।

दरअसल उत्तर भारत में पिछले तीन दिनों के दौरान बारिश और ओले के साथ पहाड़ी इलाकों में हो रही जोरदार बर्फबारी की मार देश के दूसरे इलाकों में भी दिख रही है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इस हफ्ते जमकर बर्फबारी हुई है। वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों में बारिश और ओले पड़े हैं।

यह भी पढ़ेआखिर तीन सालों में बीएमसी ने क्या दिया मुंबईकरों को!

अगली खबर
अन्य न्यूज़