नवी मुंबई- वंडर्स पार्क में सवारी दुर्घटना के बाद जांच

नवी मुंबई  के वंडर्स पार्क  में एक झुले की खराबी के कारण छह लोग घायल हो गए।   जिसमें महिलाएं और बच्चे शामिल थे।नवी मुंबई नगर निगम (NMMC) के आयुक्त राजेश नार्वेकर ने घटना के कारण का पता लगाने और उचित कार्रवाई करने के लिए घटना की गहन जांच का आदेश दिया है। (Navi Mumbai's Wonders Park Faces Probe After Ride Mishap Leaves Visitors Injured)

हादसा शनिवार रात स्काई स्विंगर अट्रैक्शन में हुआ। यह सवारी की तरह एक लोकप्रिय घूर्णन हिंडोला है। लगभग 8:30 बजे, चश्मदीदों ने खुलासा किया कि सवारियों के उतरते ही सवारी बंद होने और रुकने में विफल रही।

इससे उनके पैर नीचे लोहे की रेलिंग से टकरा गए। टक्कर से सवारियां चोटिल हो गईं। घायल व्यक्तियों को तत्काल उपचार के लिए अपोलो अस्पताल ले जाया गया। सौभाग्य से, उनकी चोटें गंभीर नहीं थीं, और तब से उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

पार्क का प्रबंधन अश्विनी कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा किया जाता है। वे प्रत्येक सवारी के लिए ऑपरेटर भी प्रदान करते हैं और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियमित निरीक्षण करते हैं। नार्वेकर ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्क के खुलने के बाद से सभी सात सवारी सुचारू रूप से चल रही थीं।

वंडर्स पार्क दुनिया के सात अजूबों की प्रतिकृति दिखाता है और इसमें 7 सवारी शामिल हैं। COVID-19 महामारी के कारण बंद होने के दौरान NMMC ने वंडर्स पार्क का नवीनीकरण किया। इसमें 28 करोड़ रुपये की बड़ी मरम्मत हुई थी और 30 मई को मुख्यमंत्री शिंदे ने इसका उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़े- सप्ताह के अंत तक मुंबई, ठाणे और कोंकण में बारिश की संभावना

अगली खबर
अन्य न्यूज़