नवी मुंबई में दिव्यांगो के लिए बनेगा पार्क

नवी मुंबई में दिव्यांगो और विशेष बच्चों के लिए जल्द ही एक पार्क बनने जा रहा है। ये पार्क अगले महीने तक तैयार हो जाएगा। नवी मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (NMMC) 6.7 करोड़ रुपये के बजट के साथ सानपाड़ा में 11,212 वर्ग मीटर पर पार्क विकसित कर रहा है।

फरवरी के अंत तक होगा शुरु

अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो पार्क को फरवरी के अंत तक जनता के लिए खुला रखा जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पार्क को 535 मीटर लंबी सेंचुरी गार्डन का नाम दिया जाएगा। एनएमएमसी के आयुक्त रामास्वामी एन ने कहा कि उन्होंने परियोजना शुरू करने से पहले कुछ अच्छे सलाहकारों को काम पर रखा था और उनके सुझावों के आधार पर, उन्होंने इसका कार्य शुरु किया।

दिव्यांगो की सुविधा के लिए पार्क को तीन क्षेत्रों में विभाजित किया गया है। जोन ए खेल के लिए विभिन्न गतिविधियों के लिए होगा, जोन बी में एक खुला लॉन होगा जहां एक बड़ी भीड़ इकट्ठा हो सकती है और विभिन्न विषयों पर चर्चा कर सकती है, जोन सी में एक ध्यान केंद्र और कृत्रिम तालाबों सहित बहुउद्देशीय गतिविधियों के लिए एक कवर हॉल होगा।

NMMC पार्क में लगभग 200 फल देने वाले पेड़ और सजावटी फूल भी लगा रहा है। पिछलें साल मई में इस पार्क का काम शुरु किया गया था।

यह भी पढ़ेबार मालिकों से मुख्यमंत्री ने लिया पैसा- नवाब मलिक

अगली खबर
अन्य न्यूज़