महाराष्ट्र: बाहर से आने वाले लोगों को दिखाना होगा RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट

कोरोना (Covid19) की संभावित तीसरी लहर (third wave) को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए नियमों को और कड़ा कर रही है। अब विदेश से महाराष्ट्र (Maharashtra) में आने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर जांच (RT-PCR test) की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। यहां तक कि जिन लोगों ने वैक्सीन (vaccine)  की दोनों डोज पूरी कर ली हैं, उन्हें भी इस टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अपने पास रखना अनिवार्य होगा।

राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे (sitaram kunte) ने कहा कि यात्रियों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना आवश्यक है कि ताकि उन्हें राज्य में प्रवेश करने के लिये कोई परेशानी न हो।

कुंटे ने आगे कहा, यात्रियों को टेस्ट रिपोर्ट दिखाना आवश्यक होगा, भले ही उन्होंने टीके की दोनों खुराकें पूरी कर ली हों। उन्होंने आगे यह भी कहा कि नए आदेश के तहत परीक्षण के पिछले सभी नियमों को निरस्त किया जा रहा है।

महाराष्ट्र सरकार ने यह बदलाव केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के नए नियमों के तहत किया है। जिसके तहत यूरोपीय देशों, खाड़ी देशों और दक्षिण अफ्रीका सहित अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के लिए यह फैसला किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़