कोरोना उपचार बिल से संबंधित शिकायतों के लिए NMMC ने एक बार फिर से केंद्रों को सक्रिय किया

नवी मुंबई नगर निगम (NMMC) ने सकारात्मक मामलों (Corona positive)  में वृद्धि के बाद अपने COVID-19 बिल शिकायत केंद्र को फिर से सक्रिय कर दिया है और नागरिक निजी अस्पतालों से संपर्क कर रहे हैं।  केंद्र निजी अस्पतालों में मुद्दों से संबंधित बिलों को हल करेगा।

नागरिक निकाय ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जहां कोरोनोवायरस का इलाज करवाते समय मरीजों के परिजनों से अनुमति ली जा सकती है।  हेल्पलाइन नंबर 022-27567389 है। इसके अलावा, एक व्हाट्सएप नंबर 7208490010 भी है जो नागरिकों के आसान संचार के लिए कार्यालय समय के दौरान उपलब्ध है।

सूचनाओं के आधार पर, नागरिक निकाय ने सभी अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए थे कि प्रत्येक अस्पताल में निगम द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारियों के माध्यम से प्रत्येक के अनुसार चार्ज किया जाए।

पिछले साल, शिकायत निवारण प्रकोष्ठ, जिसने NMMC आयुक्त अभिजीत बांगर द्वारा जारी दिशा-निर्देश चलाए थे, ने बिल से संबंधित मुद्दों को हल करके COVID पीड़ितों को बहुत मदद की।  कुछ मामलों में, अस्पतालों को रोगियों से वसूले गए अतिरिक्त पैसे को वापस करने के लिए कहा गया था।

महाराष्ट्र सरकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग (Public health department)  ने 21 मई, 2020 और 30 अगस्त, 2020 को बॉम्बे नर्सिंग होम (संशोधन) अधिनियम 2006 के तहत पंजीकृत स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं (विभिन्न अस्पतालों, नर्सिंग होम, डिस्पेंसरी) के लिए अधिसूचना जारी करने के लिए प्रदान किया था  COVID-19 से संक्रमित रोगियों को चिकित्सा सेवाएं।  इसने विभिन्न परीक्षणों और चिकित्सा सुविधाओं के लिए शुल्क भी निर्धारित किया था।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र सरकार के कड़े नियम से लोकल ट्रेनों में 10 लाख यात्री घटे

अगली खबर
अन्य न्यूज़