Aarey: मुख्यमंत्री ने जांच के लिए किया समिति का गठन

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है, यह समिति आरे में मेट्रो-3 के कारशेड बनने के लिए जो पेड़ काटे गये थे उसकी जांच करेगी। समिति का गठन वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में किया गया है। समिति को अगले 15 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है।

बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन किया गया था।बताया जाता है कि इसी बैठक में आरे का मुद्दा भी उठाया गया। बैठके में सभी ने इस बात को एकमत से सामने रखा कि आरे में कारशेड बनाए जाने के लिए जो 2100 पेड़ों को काटा गया है उसकी जांच होनी चाहिए।

यह समिति, 2100 पेड़ों की कटाई का आदेश किसने दिया था, इतने सारे पेड़ों को काटने की आवश्यकता थी क्या, आरे के अलावा क्या दूसरे स्थान के बारे में भी विचार किया गया था क्या, जैसे  कई बातों की जांच करेगी। समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार की तरफ से अगला कदम उठाया जायेगा।

आपको बता दें कि जब से महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार का गठन हुआ है तभी से वह जो भी फैसले रही हैं उन फैसलों पर बीजेपी सवाल उठा रही है। बीजेपी आरोप लगाती रही है कि यह सरकार उनके फैसलों को जानबूझ कर पलट रही है। तो ऐसे में अब आरे मुद्दे को लेकर बीजेपी और शिव सना फिर से एक दूसरे के सामने आ सकते हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़