तालाबंदी आदेश का उल्लंघन करने के लिए वसई-विरार में पुलिस ने जिम को किया बंद

अर्नला पुलिस स्टेशन(Arnala police)  की एक टीम विरार(Virar)  में दो जिमों को लॉक डाउन(Lockdown)  का उल्लघंन करने के लिए बंद करवा दिया हैं एक समाचार रिपोर्ट के बाद पता चला कि कुछ जिम(GYM)  सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के खिलाफ चल रहे थे।  एलीट फिटनेस क्लब और वन रेप मैक्स फिटनेस क्लब नाम के जिम को दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते पाया गया जबकि मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज किया है। यह आदेश  वसई विरार (MBVV) आयुक्तालय, सदानंद दाते द्वारा दिया गया

धारा 188 के तहत मामला दर्ज

अलग से, मानिकपुर से पुलिस की एक टीम वसई में स्थित सेरेजो 11 फिटनेस पर पहुंची और बाद में प्रतिष्ठान के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया। "हमने आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने के लिए अवज्ञा) के तहत जिम मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें अपने केंद्र बंद रखने के लिए कहा है, जब तक कि सरकार उन्हें संचालित करने के लिए कोई अनुमति नहीं देती है, "अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, विजयकांत सागर  ने एक अखबार को एक बताया।

वसई जिम के मालिक, रोमन सेरेजो ने कहा कि उन्हें पुलिस द्वारा चेतावनी दी गई है और मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने अपने कर्मचारियों की वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए सरकारी नियमों के बावजूद जिम खोलने को उचित ठहराया।इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय को राज्य में जिम फिर से खोलने के लिए एक सटीक समयरेखा के साथ आना बाकी है।  

“महाराष्ट्र में जिम खोलने के बारे में हमारे आंतरिक विचार-विमर्श के लिए जिम मालिकों को प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।  उनका जुड़ाव हमारे साथ निरंतर संपर्क में है लेकिन महामारी का खतरा अधिक है और हम उन्हें फिटनेस सेंटर फिर से खोलने की अनुमति नहीं दे सकते।  यदि कोई जिम चालू पाया जाता है, तो कानून के दायरे में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ”स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा।

यह भी पढ़े- 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

अगली खबर
अन्य न्यूज़