पुणे जिले के 50 पर्यटन स्थलों पर धारा 144 के तहत नोटिस जारी

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (COVID-19) के मामले काफी बढ़ रहे हैं, और इसके प्रसार को ध्यान में रखते हुए, पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने मंगलवार, 11 जनवरी, 2022 को जिले और उसके आसपास के 50 से अधिक पर्यटन स्थलों के लिए निषेधाज्ञा (Section 144) जारी की। 

रिपोर्ट के अनुसार, जिला कलेक्टर राजेश देशमुख द्वारा सीआरपीसी की धारा 144 के तहत कार्यकारी आदेश जारी किया गया था।  ये अम्बेगांव, बजोर, हवेली, जुन्नार, मावल, मुलशी और वेल्हा तहसीलों के पर्यटन स्थलों पर लागू होंगे, जो लवासा, पनशेत, भूशी, तेमघर और खडकवासला जैसे बांधों जैसे खेलों के लिए जाने जाते हैं;  और लोहागढ़, तोरणा, सिंहगढ़, शिवनेरी, आदि जैसे किले पर लागू होंगे।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि छुट्टियों और पीक सीजन के दौरान कई पर्यटक इन स्थानों पर जाते हैं।  इसी को ध्यान में रखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश लागू करना जरूरी है।  अक्सर यह देखा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और अन्य प्रोटोकॉल के संबंध में लगाए गए COVID दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

पुणे और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मामले बढ़ रहे हैं।  जिले में 16 प्रतिशत की पोस्टिविटी दर दर्ज की गई और मंगलवार को पुणे में कुल 3400 से अधिक नए सीओवीआईडी -19 मामले दर्ज किए गए, जिनमें सक्रिय मामले बढ़कर 19,000 से अधिक हो गए।  पुणे में अब तक कोविड संक्रमण से 9100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।  मंगलवार, जनवरी 11, 2022 को, जिले में 6100 से अधिक COVID मामले दर्ज किए गए, जिससे सकारात्मकता दर 21 प्रतिशत हो गई।  पुणे जिले से अब तक 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ेIMD ने महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की

अगली खबर
अन्य न्यूज़