बाढ़ प्रभावित 14 जिलों के लिए 2860 करोड़ रुपये, 9 जिलों के लिए 774 करोड़ - CM उद्धव ठाकरे

सरकार किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( UDDHAV THACKERAY)  ने बाढ़ से प्रभावित 9 जिलों के किसानों को 774 करोड़ रुपये की सहायता देने की मंजूरी दी है। 14 प्रभावित जिलों में किसानों को 2,860 करोड़ रुपये मंजूर किए गए और वितरण शुरू हो चुका है।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ( AJIT PAWAR) ने कहा कि सरकार किसी भी कठिन परिस्थिति में किसानों की मदद के लिए तैयार है और किसानों की मदद के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि जिले के किसानों को पिछली स्थिति के कारण बढ़ी हुई दर पर सहायता प्रदान की जा रही है.

कुल 774,15.43 लाख रुपये राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष और राज्य सरकार द्वारा निर्धारित वृद्धि दर के अनुसार आवश्यक धनराशि का 75 प्रतिशत। यह राशि नौ में वितरण के लिए स्वीकृत की गई है सोलापुर, गोंदिया, अमरावती, अकोला, यवतमाल, बुलढाणा, वाशिम, नासिक और जलगांव जिले।

सरकारी संकल्प दिनांक 21  अक्टूबर 2021 से सहायता की बढ़ी हुई दरें स्वीकृत की गई हैं। पंचनामा के बाद लाभार्थियों का फैसला होना चाहिए। इसके बाद ही राशि को सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में ऑनलाइन स्थानांतरित करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। ऐसे निर्देश दिए गए हैं। हितग्राहियों को सहायता वितरण का कार्य पूर्ण होने के बाद हितग्राहियों की सूची एवं सहायता का विवरण जिला वेबसाइट पर प्रकाशित किया जायेगा।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र: कक्षा 10वी और 12वीं के लिए परीक्षा हो सकती है ऑफलाइन

अगली खबर
अन्य न्यूज़