यूएई से मुंबई आने वाले सभी यात्रियों के लिए सात दिवसीय होम क्वारंटाइन अनिवार्य

(Representational Image)
(Representational Image)

बुधवार, 29 दिसंबर को, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने यूएई से उड़ान भरने वाले और मुंबई आने वाले सभी यात्रियों के लिए सात-दिवसीय होम संगरोध अनिवार्य कर दिया।

जारी एक नए परिपत्र में, नागरिक निकाय ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले और मुंबई के निवासी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सात दिनों के लिए घरेलू संगरोध अनिवार्य करना होगा।

इन यात्रियों को हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर परीक्षण भी करना होगा, भले ही उन्हें आगमन पर पूरी तरह से टीका लगाया गया हो।  पिछले हफ्ते, नागरिक निकाय ने केवल दुबई से वापस आने वाले सभी यात्रियों के लिए एक सप्ताह का होम क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया था।  इसके अलावा, पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को हवाई अड्डे पर आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं थी।

बीएमसी ने विस्तार से बताया कि कैसे 12 देश "जोखिम में" देशों की सूची में थे, लेकिन चूंकि दुबई एक यात्रा केंद्र था, इसलिए हवाई अड्डे पर यात्रियों का मिश्रण होता है।  इस प्रकार, दुबई से यात्रियों के बढ़ते ओमाइक्रोन डर के कारण नए नियम लागू किए गए।

जो लोग मुंबई के निवासी नहीं हैं वे हवाई अड्डे को छोड़ सकते हैं लेकिन राज्य में रहने वालों को कलेक्टर द्वारा उनके गृह नगर भेजा जाएगा।  उन्हें सार्वजनिक परिवहन लेने की अनुमति नहीं होगी।

दूसरी ओर, अन्य राज्यों के लोगों को कनेक्टिंग उड़ानें लेने की अनुमति होगी, लेकिन हवाईअड्डा अधिकारियों को यूएई आगमन के बारे में गंतव्य हवाई अड्डे को अवगत कराना होगा।

आख्यानों के आधार पर, संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले मुंबई के निवासियों को गृह संगरोध के दौरान एक सप्ताह के लिए वार्ड वार रूम द्वारा संपर्क किया जाएगा।

यह भी पढ़े-दहिसर -SBI बैंक को लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार

अगली खबर
अन्य न्यूज़