बोरीवली में फ्लाईओवर के उद्घाटन के दौरान शिवसेना, भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े

शनिवार को बोरीवली वेस्ट फ्लाईओवर के उद्घाटन समारोह के दौरान शिवसेना और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। दोनों पार्टी के कार्यकर्ता  ने अपनी-अपनी पार्टी और नेताओं के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे।

शिवसेना नेता और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया ।  उसी के तहत उन्होंने शनिवार को बोरीवली पश्चिम में आरएम भट्टड रोड पर बने फ्लाईओवर का लोकार्पण किया।  काम का श्रेय लेने के लिए दोनों पक्षों के कार्यकर्ता एक-दूसरे के सामने आ गए और इलाके में तनाव पैदा कर दिया। पार्टी के दोनों कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेताओं के समर्थन में नारेबाजी की।  उन्होंने अपनी पार्टियों के बैनर और झंडे भी दिखाए।  पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा।  इसके बाद, आदित्य ठाकरे ने फ्लाईओवर का उद्घाटन किया और तुरंत वहां से चले गए।

बीजेपी विधायक मनीषा चौधरी ने आरोप लगाया कि उक्त फ्लाईओवर का काम भाजपा के कार्यकाल में शुरू किया गया था और अब शिवसेना फ्लाईओवर निर्माण का श्रेय ले रही है। हालंकि  शिवसेना नगरसेवक संजय घाडी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा शिवसेना द्वारा किए गए विकास परियोजनाओं का विरोध किया है।  

उद्घाटन के दौरान आदित्य ठाकरे के साथ सांसद गोपाल शेट्टी, विधायक मनीषा चौधरी, उप नगर आयुक्त, इंफ्रास्ट्रक्चर, उल्हास महाले और मुख्य अभियंता सतीश थोसर भी मौजूद थे।

यह फ्लाईओवर लिंक रोड और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे को जोड़ेगा।  इस फ्लाईओवर से श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक, कल्पना चावला, साईं बाबा नगर, राजेंद्र नगर और इसके आसपास के इलाकों में यातायात सुचारू रूप से चलने में मदद मिलेगी।  यह चार लेन का फ्लाईओवर है, जिसके दोनों तरफ दो लेन हैं।  यह फ्लाईओवर 937 मीटर लंबा है।

इस फ्लाईओवर के लिए कंपोजिट सेक्शन टेक्नोलॉजी और सिंगल पिलर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।  

फ्लाईओवर के लिए 13 हजार 347 मीट्रिक टन कंक्रीट, 2 हजार 900 मीट्रिक टन सुदृढीकरण स्टील, 4 हजार 186 स्ट्रक्चरल स्टील का इस्तेमाल किया गया है।  फ्लाईओवर की कुल परियोजना लागत 173 करोड़ है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़