कोरोना का असर, सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या कम की गई

राज्य में कोरोना (covid19) पीड़ितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसका असर अब लोगों पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी मे मुंबई (mumbai) के प्रभादेवी में स्थित श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ( shri siddhivinayak temple) में आने वाले भक्तों की संख्या कम की गई है। मुंबई में बढ़ते कोरोना रोगियों के मद्देनजर मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसलिए, मंदिर की ओर से यह आदेश दिया गया है कि किसी भी दर्शनार्थी को अगले आदेश तक मंदिर परिसर में भीड़ नहीं लगानी चाहिए।

सिद्धिविनायक मंदिर प्रशासन के अनुसार, मुंबई में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। इसलिए, आज से अगले आदेशों तक, सिद्धिविनायक मंदिर में केवल कुछ ही भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। भक्तों को इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। ऑनलाइन बुकिंग (online booking) में मात्र 50 श्रद्धालुओं को ही प्रति घंटे के हिसाब से मंदिर में एंट्री की सुविधा मिलेगी। इसलिए, अगले आदेश तक किसी को भी मंदिर परिसर में भीड़ नहीं लगानी चाहिए।

बता दें कि इसके पहले भी बप्पा के दर्शन के लिए मंदिर प्रशासन ने QR कोड सिस्टम भी जारी किया था, ताकि मंदिर में भीड़ कम हों और कोरोना से बचा जा सके।

अगली खबर
अन्य न्यूज़