SRA ने मुंबई में 107 स्लम परियोजनाओं में प्री-मानसून कार्यों को मंजूरी दी

स्लम पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) ने अब शहर में 107 स्लम परियोजनाओं में शुरू करने के लिए प्री-मानसून कार्यों को मंजूरी दी है।  यह 26 अप्रैल से शुरू होने वाले शहर के कई क्षेत्रों में प्री-मानसून कार्यों को शुरू करने की अनुमति देने वाले अधिकारियों के बावजूद है। एसआरए कर्मचारियों और अन्य अधिकारियों को जाहिरा तौर पर परियोजना क्षेत्रों के आसपास जाने के लिए पास प्राप्त होंगे।

एसआरए के सीईओ दीपक कपूर ने कहा, “कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण, पूरा देश लॉकडाउन के तहत था और एक भी उद्योग कार्यात्मक नहीं था।  लेकिन रियल एस्टेट उद्योग को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि निर्माण स्थल मानसून के दौरान नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, प्राधिकरण डेवलपर्स के साथ सहयोग कर रहा है और उन्हें अपने प्री-मानसून कार्य को पूरा करने दे रहा है। "

सभी में, 107 एसआरए योजनाओं ने प्री-मानसून मरम्मत और कार्यों की अनुमति के लिए आवेदन किया था।  रिकॉर्ड दो सप्ताह में, सभी 107 योजनाओं को मंजूरी दे दी है।  एक भी मामला लंबित नहीं है।  अधिकांश डेवलपर्स द्वारा इन योजनाओं पर काम शुरू कर दिया गया है। बाद में कपूर द्वारा किए गए ट्वीट में उल्लेख किया गया कि मानसून की मार के कारण मुंबई में काम करने की अनुमति दी गई थी।  मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून 15-20 जून तक शहर में पहुंच जाएगा।

हालांकि यह मॉनसून से पहले की अच्छी खबर है, लेकिन एसआरए के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वायरस से बचने के लिए सही तरीके से सुरक्षा प्रदान की जाए।  यह महत्वपूर्ण है कि मुंबई में कोरोनोवायरस से स्लम पॉकेट्स सबसे अधिक प्रभावित हैं, जिसमें धारावी और वडाला जैसे कुछ उच्चतम मामले हैं।  दुर्भाग्य से, कई मोर्चे पर जोखिम भी हैं क्योंकि कई नागरिक श्रमिकों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए सकारात्मक परीक्षण किया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़