Fort buildings collapse : मरने वालों का आंकड़ा 10 तक पहुंचा

मुंबई के फोर्ट (fort) इलाके में स्थित 5 मंजिल बिल्डिंग 'भानुशाली' गिरने के मामले में अब मृतकों की संख्या 10 तक पहुंच गई है। यह बिल्डिंग गुरुवार को शाम को उस समय गिर गयी थी जब मुंबई में मूसलाधार बारिश (heavy rain in mumbai) हो रही थी।

एक बड़ा हादसा हुआ है जब 5 मंजिला भानुशाली इमारत का एक हिस्सा ढह गया।  इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है।  इमारत गुरुवार शाम को ढह गई और बचाव कार्य अभी भी जारी है।  शुक्रवार शाम को मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई।

इस हादसे में मृतकों के नाम इस प्रकार हैं: कुसुम पद्मलाल गुप्ता (45), ज्योत्सना पद्मलाल गुप्ता (50), पद्मलाल मेवालाल गुप्ता (50), किरण धीरज मिश्रा (35), मणिबेन नानजी फारिया (62), शैलेश भालचंद्र कांडू (17), प्रदीप चौरसिया (35), रिंकू चौधरी (25) और कल्पेश नाजी तारिया (32) है जबकि एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। इस हादसे में नेहा गुप्ता और भालचंद्र कांडू नामक दो अन्य घायल हो गए।  नेहा की हालत गंभीर है और भालचंद्र को मामूली चोटें आई हैं।

इमारत के गिरने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, मुंबई महानगर पालिका के कर्मचारी सहित NDRF के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए। 8 फायर इंजिन और 2 रेस्क्यू वैन की मदद से बचाव कार्य जारी है।

 इसके अलावा 50 कर्मचारी, 6 जेसीबी, 10 डंपर घटनास्थल पर काम कर रहे हैं, बचाव कार्य गुरुवार देर रात तक जारी था।  दमकलकर्मियों ने इमारत के दूसरे हिस्से में फंसे 13 लोगों को बचाया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़