मुंबई- खाने में चूहा मिलने पर सरकार ने मुंबई के होटल मालिकों को दी चेतावनी

रविवार को मुंबई के एक रेस्तरां में एक ग्राहक के  चिकन करी मे एक मरा हुआ चूहा मिला , जिसपर अब काफी बवाल शुरु हो गया है। अनुराग सिंह (40) और उनके एक साथी  ने  रविवार रात पंजाबी खाना खाने के लिए बांद्रा स्थित एक भोजनालय में गए थे। उन्होंने  एक मटन और एक चिकन करी ऑर्डर किया था।  जब खाना आया तो पहले ग्राहक ने  चिकन करी खाना शुरु किया , हालांकी कुछ समय के बाद ही उसे पता चला कि उसके खाने मे एक मरा हुआ चूहा है। खाने के बाद दोनो की हालत भी खराब होने लगी जिसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास जाना पड़ा। (Will charge MCOCA Govt warns hoteliers in Mumbai after rat was found in food)

होटल के शेफ, मैनेजर और चिकन सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज 

पुलिस ने होटल के शेफ, मैनेजर और चिकन सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  पुलिस ने कहा कि उन पर भोजन में मिलावट करने और दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने जैसे अपराधों मे मामला दर्ज किया गया है। 

इस बीच अब सरकार ने इस मामले में कदम उठाया है और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने मुंबई के होटलों में जांच सत्र शुरू कर दिया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने टीवी9 मराठी से बात करते हुए यह जानकारी दी।

धर्मरावबाबा अत्राम ने कहा की  “तीन-चार दिन पहले हमारे विभाग को शिकायत मिली कि खाने में चूहा मिला है, उस नजरिए से सैंपल लिए जा रहे हैं, प्रत्येक अधिकारी को अपने क्षेत्र में पांच रेस्तरां की जांच करने का आदेश दिया गया है,   साथ ही, उस रेस्तरां के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जहां भोजन में चूहा पाया गया था”।

अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जिस होटल पर छापा मारा जाए, वहां से नमूने लेकर लैब में भेज दिए गए हैं। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने भी चेतावनी दी कि यदि कोई गंभीर अपराध हुआ, तो उन्हें मकोका के तहत दंडित किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस अभियान से लगभग 100 करोड़ रुपये की आय प्राप्त हुई है। जब से वह मंत्री बने हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसी घटनाएं जारी रहीं तो संबंधित होटलों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े-  मुंबई- 7 महीने में 400 मैनहोल कवर चोरी, 50 मामले दर्ज

अगली खबर
अन्य न्यूज़