IPL से मुंबई इंडियंस की चुनौती समाप्त, दिल्ली डेयरडेविल्स से हरी

रविवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को दिल्ली डेयर डेविल्स ने 11 रनों से हरा दिया। इसी के साथ गत विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल 2018 के प्ले ऑफ़ से बाहर हो गई। मुंबई इंडियंस के लिए यह मैच  'करो या मरो' जैसा था। हालांकि दिल्ली पहले से ही प्ले ऑफ़ से बहार हो चुकी है।

आईपीएल के इस 55वें मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इसके बाद ऋषभ पंत की फिफ्टी (64) की मदद से निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 174 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस  फील्डिंग काफी लचर रही और उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

फिरकी की जाल में फंसी मुंबई इंडियंस 

174 के जवाब में मुंबई इंडियंस जब खेलने उतरी तो अमित मिश्रा (19/3) और संदीप लामिछाने (36/3) की फिरकी में फंसते नजर आएं। कोटला की पिच पर रविवार को स्पिनरों का जादू चला। और मुंबई के बल्लेबाजो के पास अमित मिश्रा और नेपाल के संदीप लैमिछाने का कोई जवाब नहीं था।मुंबई इंडियंस की पारी 19.3 ओवर्स में मात्र 163 रन पर ही सिमट गई। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी था और हार के साथ ही वह मात्र 12 अंक बनाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

उम्मीद पर खरे नहीं उतरे MI के बल्लेबाज

इस अहम मुकाबले में 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। पहले ही ओवर में 12 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव संदीप लामिछाने का पहला शिकार बने। इसके बाद लेविस ने बेहतरीन शॉट खलेते हुए मात्र 20 गेंदों में ही ताबडतोब 38 रन बना डाले। जब लग रहा था कि लेविस आज अच्छा खेलेंगे तभी अमित मिश्रा ने उन्हें अपना शिकार बनाया। आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे रोहित शर्मा का बल्ला आज भी नहीं चला। जबकि कीरोन पोलार्ड और पंड्या ब्रदर्स भी कुछ खास नहीं कर सकें। हार्दिक ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़