Ind vs Eng 3rd Test : भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की, श्रृंखला में 2-1 की बढ़त

भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi stadium) में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 10 विकेट से जीता है।  इस टेस्ट मैच का परिणाम अगले दिन आया। इस जीत के साथ, भारत ने चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली।  इस हार के साथ, इंग्लैंड आईसीसी (ICC) विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर हो गया है। अगर भारतीय टीम चौथे टेस्ट को भी ड्रॉ करा लेती है तो भी वह फाइनल में पहुंच सकती है।

भारत और इंग्लैंड (INDIA VS ENGLAND) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड सिर्फ 81 रनों पर ऑलआउट हो गई।  अक्षर पटेल और आर। अश्विन की फिरकी के आगे इंग्लैंड की टीम झुक गई।

दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 15 ओवर में 31 रन देकर 5 विकेट लिए हैं।  आर अश्विन ने 15 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट लिए हैं।  वाशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 19, बेन स्टोक्स ने 25 और ओली पोप ने 12 रन बनाए।  इंग्लैंड के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।

इंग्लैंड को पहली पारी में 112 चोटें आई थीं।  अक्षर पटेल ने 6 विकेट, अश्विन ने 3 विकेट और इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया।  टीम इंडिया की पहली पारी 145 रनों पर थी।  टीम इंडिया ने पहली पारी में केवल 33 रनों की बढ़त हासिल की थी।

दूसरी पारी में तीसरा विकेट लेते हुए अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 वां विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।  अश्विन ने 21,242 गेंदों में 400 विकेट लिए हैं।  वह 400 विकेट का आंकड़ा और चौथे स्थान पर पहुंचने वाले 17 वें भारतीय गेंदबाज हैं।  इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने रिकॉर्ड बनाया था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़