सचिन तेंदुलकर बच्चों को सिखाएंगे क्रिकेट, मिडिलसेक्स क्रिकेट से की साझेदारी

महान पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जल्द ही एक नए अवतार में दिखेंगे। सचिन तेंदुलकर ने ‘तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी (TMGA)' लांच के लिए बुधवार को मिडिलसेक्स क्रिकेट के साथ साझेदारी की घोषणा की। जिसके तहत सचिन 14 साल के लड़के और लड़कियों को क्रिकेट सिखाएंगे।

 

भारत सहित कई दशों में लगेंगे शिविर 

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट लिमिटेड और मिडलसेक्स क्रिकेट ने नार्थवुड में मर्चेंट टेलर स्कूल में पहला क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। यह शिविर छह से नौ अगस्त तक चलेगा। इसके बाद मुंबई और लंदन जैसी जगहों पर भी शिविर लगाए जाएंगे। यही नहीं टीएमजीए वंचित तबके के प्रतिभावान बच्चों में छात्रवृत्ति भी मुहैया कराएगा। 

इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस नये काम के लिए मैंने मिडिलसेक्स क्रिकेट से हाथ मिलाया इसकी मुझे काफी खुशी है। मेरा लक्ष्य सिर्फ अच्छे क्रिकेटर ही तैयार करना नहीं है बल्कि भविष्य में अच्छे वैश्विक नागरिक तैयार करना भी है। इस साझेदारी से मैं मिडिलसेक्स छात्रों को क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ शिक्षा देने पर पर ध्यान देंगे।

दिए हैं कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर 

आपको बता दें कि मिडिलसेक्स क्रिकेट ने ऐसे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर विश्व क्रिकेट को दिए हैं जिन्होंने अपने खेल से क्रिकेट प्रेमियों का काफी मनोरंजन किया है। इनमे मुख़्य रूप से एंड्रयू स्ट्रास, माइक गैटिंग, डेनिस काम्पटन, जान एमब्यूरे और माइक ब्रियर्ली जैसे क्रिकेटर शामिल हैं।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़