वर्ल्डकप 2019 के बाद डेल स्टेन वनडे से लेंगे सन्यास

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन 2019 वर्ल्‍डकप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है। टेस्‍ट क्रिकेट में 400 से भी अधिक विकेट ले चुके स्टेन ने कहा कि मैं इंग्लैंड में होने वाले 2019 के वर्ल्‍डकप खेलने की कोशिश करूंगा लेकिन वर्ल्‍डकप के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं क्रिकेट खेलूंगा। वैसे भी अगले वर्ल्‍डकप तक मैं 40 साल का हो जाऊंगा। हालांकि टेस्‍ट मैचों में खेलना वे जारी रखेंगे,स्टेन इस समय 35 साल के हैं।

दक्षिण अफ्रीका तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उम्मीद जताई कि उनके अपने अनुभव से दक्षिण अफ्रीका की टीम में जगह बनाने में कामियाब होंगे और वर्ल्डकप खेलेंगे। उन्‍होंने कहा अगर टीम की बैटिंग लाइनअप को देखेंगे तो हमारे टॉप छह खिलाड़ी 1000 मैच खेल चुके हैं लेकिन निचले क्रम में आठ से लेकर 11 वें स्थान तक जो खिलाड़ी खेल रहे हैं , लेकिन उन्होंने 150 भी मैच नहीं खेले हैं। आपको इसमें अनुभवी को लाना होगा।टेस्ट मैचों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा टेस्ट क्रिकेट की बात है तो मैं जितना हो सके ज्यादा लंबे समय तक इसमें खेलना चाहूंगा। मैं चोट से अब उबार चुका हूं।

 यह दिग्‍गज तेज गेंदबाज अब तक 116 वनडे मैच में 26.62 की से कुल 180 विकेट ले चुका हैं। इसके अलावा पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा वे तीन बार अंजाम दे चुके हैं। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़