बच्चे ने फांसी लगा की ख़ुदकुशी

  • सचिन गाड & मुंबई लाइव टीम
  • क्राइम

जुहू इलाके में एक 10 साल के बच्चे द्वारा आत्महत्या कर लेने की ह्रदय विदारक घटना सामने आयी है। बच्चे का नाम विवेक गने है। विवेक गने की बॉडी घर में एक बीम से फांसी पर लटकी हुयी मिली। हालांकि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बच्चे की मौत का कारण फांसी को बताया गया है लेकिन घर वाले इस पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं। 

जुहू के जेवीपीडी इलाके में स्थित स्लम इलाके में विवेक का घर है। घर में विवेक के अलावा उसके पिता और माता रहते हैं, हालांकि विवेक के पिता काम के सिलसिले में गुजरात गए हुए हैं और विवेक की मां भी बाहर काम पर जाती है। 

बताया जाता है कि विवेक बेहद ही शरारती लड़का था इसीलिए उसकी मां उसे घर के अंदर बंद करके जाती थी। घटना वाले दिन भी रोज की तरह विवेक की मां ने उसे घर के अंदर बंद करके गयी, लेकिन जब रात 8 बजे वह वापस आयी और दरवाजा खोला तो उसके होश उड़ गये। विवेक फांसी के फंदे से लटक रहा था। आनन-फानन में विवेक को नजदीकी कूपर अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

अस्पताल द्वारा किये गये पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में विवेक की मौत का कारण फांसी को बताया गया है लेकिन इस रिपोर्ट को घर वाले मानने से इनकार कर रहे हैं। घर वाले कुछ सवाल उठा रहे हैं, जैसे 10 साल का छोटा बच्चा 10 से 12 फीट उंचे बीम तक कैसे पहुंच गया और जिस तरह से फांसी का फंदा तैयार किया गया है वह बेहद ही कुशल तरीके से बांधा गया है जो कि एक बच्चा नहीं कर सकता?

हालंकि पुलिस ने इस केस को सुसाइड मानकर क्लोज कर दिया है। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़