कंगना के खिलाफ़ मुंबई में दर्ज कराई गई 2 FIR

अभिनेत्री कंगना रनौत और शिव सेना के बीच चल रहा विवाद अब कानून की शक्ल लेता दिख रहा है। 

मुंबई पुलिस को लेकर विवादित ट्वीट करने पर कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई के खार और आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि, शनिवार को खार में संतोष देशपांडे नामके शख्श ने और आजाद मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ता निजामुद्दीन रेयान की और से यह शिकायत दर्ज कराई गई है।

शिकायतकर्ता संतोष देशपांडे ने बताया कि, अभिनेत्री के खिलाफ एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है, क्योंकि कंगना के बयान से महाराष्ट्र के गौरव व आत्मसम्मान को क्षति पहुंची है। उनके ट्वीट्स भड़काऊ रहे हैं, इससे राज्य भर में कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं।' उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुंबई पुलिस ने उनकी शिकायत का संज्ञान नहीं लिया तो फिर वह कोर्ट जाएंगे।

शिकायतकर्ता देशपांडे ने आगे कहा, 'अभिनेत्री द्वारा किए गए ट्वीट सही नहीं हैं और ये लोगों को उकसाने वाले बयान हैं। उन्होंने बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग किया है और जनता में जहर उगलने के लिए सोशल मीडिया का भी वह दुरुपयोग कर रही हैं।'

दरअसल बात शुरू हुई थी सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput suicide case) सुसाइड केस में आये ड्रग एंगल के बाद। कंगना ने कहा था कि, अगर उन्हें सुरक्षा दी जाएगी तो वे बॉलीवुड से जुड़े कुछ लोगों के नाम बताएंगी जो ड्रग का सेवन करते हैं, इसके बाद BJP विधायक राम कदम (ram kadam) ने महाराष्ट्र सरकार को कंगना के लिए मुंबई पुलिस के द्वारा सुरक्षा देने की मांग की थी, जिसके जवाब में कंगना ने कहा था कि, उन्हें बॉलीवुड माफिया से ज्यादा मुंबई पुलिस (mumbai police) से डर लगता है।

इस पर राउत ने उन्हें मुंबई न आने की सलाह दी थी। इसके बाद कंगना ने फिर कहा, उन्हें मुंबई नहीं आने की धमकी दी जा रही है, मुंबई उन्हें PoK जैसे लगने लगी है। कंगना ने आगे कहा था कि वे नौ सितंबर को मुंबई आ रही है। 

बस इसी के बाद से शिव सेना के बाद अन्य राजनीतिक पार्टियों ने कंगना का विरोध शुरू कर दिया। शिव सेना महिला विंग की तरफ से कंगना के फोटो पर चप्पल बरसाई गयीं और उनका स्वागत शिव सेना स्टाइल में करने की धमकी दी गई। 

यही नहीं सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से कंगना को Y श्रेणी की सुरक्षा दर्ज कराई गई

अगली खबर
अन्य न्यूज़