कांदिवली में कुत्ते के 5 पालतू बच्चो को जहर देकर मार डाला

(Representational Image)
(Representational Image)

मुंबई के कांदिवली में  कुत्ते के 5 पालतू बच्चो  को जहर देकर मारने के आरोप में समता नगर पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

69 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि उसे उसके पड़ोसी पर संदेह है, जो एक 35 वर्षीय व्यक्ति है क्योंकि वह अक्सर पालतू जानवरों को लेकर उसके साथ झगड़ा करता था।

महिला की शिकायत के मुताबिक, उसके पास दो कुत्ते थे, जिन्होंने आठ महीने पहले 15 बच्चो को जन्म दिया।  महिला उनकी देखभाल करने लगी।

पुलिस के अनुसार लोखंडवाला इलाके के सप्तश्रृंगी सोसायटी की रहने वाली शिकायतकर्ता जानका उदमाले अपने पति, बेटे और मां के साथ रहती है और परिवार एक जनरल स्टोर चलाता है।

उसने पुलिस को बताया कि 3 जुलाई को रात करीब 8 बजे अचानक पांच बच्चे बीमार पड़ गए और उनके मुंह से झाग और खून निकलने के साथ उनकी मौत हो गई।

महिला ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने 5 जुलाई को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 429 (जानवरो को मारना या अपंग करना, आदि) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960, धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूर व्यवहार करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस सुराग के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेलापता MBBS छात्र मामला- कोर्ट ने पुलिस को लाइफगार्ड का नार्को टेस्ट करने की अनुमति दी

अगली खबर
अन्य न्यूज़