मालवणी में बढ़ता भुतहा तालाब का खौफ

मालाड के मालवणी में एक तालाब है जिसका नाम है अली तालाब। यह तालाब कथिततौर पर भुतहा तालाब के नाम से भी जाना जाता है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस तालाब में भूत प्रेत रहते हैं जो लोगों को डूबा कर मार देते हैं। कई लोग इसे मात्र अफवाह तो कई इसे महज मजाक मानते हैं, लेकिन इस अफवाह को बल उस समय मिला जब इस तालाब में सोमवार को एक और घटना घटी। स्थानीय लोगों के अनुसार तालाब के पास घूमने आया एक युवक अचानक तालाब में गिर गया और डूब गया। लेकिन चौकानें वाली बात यह है कि युवक का कोई अतापता नही चल रहा है। मौके पर पहुंची मालवणी पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों के घंटो सर्च ऑपरेशन किया लेकिन युवक का कोई पता नहीं चला। युवक का नाम दिनेश मौर्या था जो 24 साल का था।

स्थानीय लोगों की मानें तो सुनसान घने जंगल के बीच में स्थित इस तालाब के पास डर के मारे कोई नही जाता है। इन लोगों का यहां तक कहना है कि इस तालाब में भूत रहते हैं, जो भी तालाब के आसपास जाता हैं उसे अपनी तरफ आकर्षित करके भूत तालाब में डूबा कर मार देते हैं। स्थानीय लोगों ने विश्वास जताया है कि दिनेश मौर्या को भी भूतों ने अपना शिकार बना लिया होगा।

जनहित विचार फाउंडेशन के अध्यक्ष व स्थानीय निवासी अब्दुल चौधरी ने बताया कि अली तालाब में हमेशा ही कोई ना कोई दुर्घटना होती रहती है। पिछले साल मालवणी गेट नंबर 6 के पास रहने वाले एक छात्र की भी इसी तालाब में डूबकर मौत हो गयी थी। दिन में भी इस तालाब के पास जाने में डर लगता हैं। इसीलिए इस तालाब को भुतहा और मौत का तालाब नाम दे दिया गया.

मालवणी के सीनियर पुलिस निरीक्षक दीपक फटांगरे ने बताया कि 4 बजे के करीब युवक के डूबने की खबर आई लेकिन शाम के सात बजे तक उसका कुछ पता नही चला है, हो सकता है  कि वह तैर कर कहीं से निकल गया हो या कुछ भी हो सकता हैं। फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग के लोग उसे ढूंढने का काम कर रहे हैं।

NOTE - वैसे हो सकता है इस खबर को पढ़ कर आप मानें या न माने लेकिन मुंबई लाइव यह स्पष्ट करता है कि इसे केवल एक खबर के रूप में ही लिया जाये, हमारा इरादा अंधविश्वास को बढ़ावा देना कतई नहीं है। कृपया अपने विवेक का इस्तेमाल करें।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़