ठाणे- 6 महीने के बच्चे का अपहरण कर उसे 2 लाख रुपये में बेचा गया

एक महिला ने अपने दोस्त के 6 महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया और उसे झारखंड में एक महिला को 2 लाख रुपये में बेच दिया। बच्चे को झारखंड के एक नक्सली इलाके से ट्रेस किया गया था। इसके बाद उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अफरोज शेख (26), शंभू साहू (50) और मंजू देवी साव (34) हैं। पुलिस ने कहा कि मंजू देवी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे बच्चा नहीं हो रहा था।

बच्चा गायब तो शांति नगर थाने में शिकायत दर्ज

भिवंडी की शहाना अंसारी 14 अप्रैल को रमजान के मौके पर अपनी सहेली के साथ बाजार खरीदारी करने गई थी। उस समय उसने अपने बच्चे को दोस्त के घर पर रखा था। घर लौटने के बाद जब शाहना ने देखा कि बच्चा गायब है तो उसने शांति नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने जब इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो साफ हो गया कि शाहाना की गर्लफ्रेंड के पति अफरोज शेख ने लड़के को अगवा किया था। 

पुलिस ने तुरंत अफरोज को शांतिनगर से हिरासत में ले लिया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि कर्ज बढ़ने के कारण उसने लड़के को शंभू को बेचने के लिए दे दिया था। उसके बाद पुलिस ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर शंभू को तत्काल कल्याण रेलवे स्टेशन क्षेत्र से हिरासत में ले लिया।

जब पूछताछ की गई तो उसने बच्चे को झारखंड की एक महिला को 2 लाख रुपये में बेचने की बात कबूल की। इसके बाद पुलिस की एक टीम झारखंड के जीतकुडी गांव गई और मंजूदेवी और बच्चे को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़े-  मैंने एनसीपी अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया - शरद पवार

अगली खबर
अन्य न्यूज़