सचिन वझे के सोसायटी से CCTV और DVR गायब

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उद्योगपति मुकेश अंबानी (mukesh ambani) के घर के बाहर कार बम विस्फोट और मनसुख हिरेन की मौत के मामले में सहायक पुलिस अधिकारी एंटीलिया केस (antilia case) और मनसुख हिरेन की मौत के संदिग्ध सचिन वझे (sachin waze) मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है। सारे सबूत वझे के खिलाफ ही मिल रहे हैं। अब एक और चौकानें वाला खुलासा सामने आया है। बता दें कि वझे को राष्ट्रीय जांच एजंसी यानी NIA ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि, एनआईए ने ठाणे स्थित सचिन वझे का घर जिस साकेत कॉम्प्लेक्स सोसायटी में है वहां का सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो वहां का इस डीवीआर ही गायब मिला। सूत्रों के मुताबिक इस डीवीआर को वझे की टीम के सदस्यों ने पहले से ही गायब कर दिया था।

अंबानी के घर के पास विस्फोटक पाए जाने के दो दिन बाद, क्राइम ब्रांच की टीम ने मुंबई-आगरा रोड पर साकेत को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी का दौरा किया, जहां वझे रहते हैं। इस टीम ने बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी और डीवीआर को अपने साथ ले गई।

सोसायटी के एक नागरिक ने कहा कि, क्राइम ब्रांच के चार व्यक्ति 27 फरवरी को सोसायटी के क्लब हाउस में आए और उनसे डीवीआर जब्त कर लिया। इस पर, सोसायटी के सदस्यों ने कहा कि वे उन्हें बिना किसी लिखित आदेश के डीवीआर नहीं दे सकते हैं। इसके बाद, पुलिसकर्मियों में से एक ने उन्हें एक लिखित नोट दिया। जिस पर लिखा था कि, 'धारा सीआरपीसी के अनुसार, हम साकेत सोसायटी को नोटिस दे रहे हैं कि मुंबई क्राइम ब्रांच, CIU, DCB, CID मुंबई ने धारा 286, 465, 473, IPC 120 (बी) भारतीय विस्फोटक अधिनियम के तहत FIR नंबर 40/21 दर्ज किया है। साकेत सोसायटी के दोनों वीडियो रिकॉर्डर को जांच के लिए आवश्यक है। नोटिस में जांच में सहयोग का भी आदेश दिया गया था।

एनआईए की एक टीम ने सोमवार को सुरक्षा गार्ड सहित कुछ सोसायटी के निवासियों से पूछताछ की, उसके बाद यह सब मामल सामने आया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़