मालाड बिल्डिंग हादसा: इमारत के ठेकेदार और मालिक पर दर्ज किया गया मुकदमा

मलाड (malad) में बुधवार रात मूसलाधार बारिश (heavy rain in Mumbai) के कारण एक चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने (building collapsed) से 12 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में मालवणी पुलिस ने ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है। ठेकेदार का नाम रमजान शेख है। इमारत के मालिक रफीक सिद्दीकी को भी आरोपी बनाया गया है। इमारत के मालिक समेत ठेकेदार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बुधवार रात को मालाड वेस्ट के मालवणी गेट नंबर 8, अब्दुल हमीद मार्ग स्थित न्यू कलेक्टर कंपाउंड में आठ बजे हुआ। इस स्थान पर एक 4 मंजिला इमारत की चौथी और तीसरी मंजिल बगल की 1 मंजिला झोपड़ी पर गिर गई। इस हादसे में एक ही परिवार के नौ सदस्यों की मौत हो गई। इसमें 6 बच्चे भी शामिल हैं। मरने वालों की संख्या कुल 12 हो गई है। साथ ही इस घटना में 8 लोग घायल हो गए। घायल महिलाओं में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। बाकी छह की हालत स्थिर है। 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों के इलाज के लिए भुगतान करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मलाड में इमारत के घायल निवासियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शताब्दी अस्पताल में घायलों से उनका हालचाल जाना।

यह भी पढ़ें: रामदास आठवले पहुंचे मालवणी, कहा: दोषी अधिकारियों पर हो कार्रवाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़