कोरोना वायरस- 24 घंटे में कोई पुलिसकर्मी नहीं मारा गया

महाराष्ट्र(Maharashtra)  में कोरोना वायरस(Corona virus)  का प्रचलन दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।  ऐसी स्थिति में भी, नागरिकों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र पुलिस सड़क पर है।  नागरिकों से सीधे संपर्क के कारण पुलिस में कोरोना की संख्या बढ़ रही है।  स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक कुल 23,033 महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra police) कोरोना प्रभावित हुई हैं और 245 लोग ठगे गए हैं।  क्या खास बात है कि पिछले 24 घंटों में, पुलिस के कोरोना में से एक भी पुलिसवाले की मौत नही हुई है। 

ग्रामीण इलाकों में भी बढ़ रही है मौत

राज्य के ग्रामीण इलाकों में पुलिस के बीच कोरोना मौतें चिंता का विषय बन रही हैं।  बीड, कोल्हापुर, चंद्रपुर और बुलढाणा जिले भी अगस्त में कोरोना के कारण पुलिस की मौत के गवाह बने।  इसके अलावा, अगस्त में पुलिस कोरोना द्वारा राज्य रिजर्व पुलिस बल की विभिन्न इकाइयों को भी मार दिया गया है।  महाराष्ट्र पुलिस बल में 29 सितंबर के अपडेट के अनुसार, 215 नए कोरोना प्रभावित कर्मियों को फिर से पाया गया है।  इसके अनुसार, राज्य पुलिस बल में अब तक कुल कोरोनरों की संख्या 23 हजार 033 तक पहुंच गई है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण कोई पुलिस कर्मी नहीं मारा गया है।  परिणामस्वरूप, मरने वालों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है।  अब तक पाए गए 23033 मरीजों में से 19 हजार 681 मरीजों ने अब तक इस घातक वायरस को पार कर लिया है।  वर्तमान में, कोरोनरी हृदय रोग वाले 3,107 सक्रिय रोगी हैं जिनका इलाज चल रहा है।  इनमें से ज्यादातर लोगों की हालत नियंत्रण में है।

जब कोरोना वायरस पेश किया गया था तब 24 घंटे कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस गश्त कर रही थी।  लेकिन पिछले कुछ दिनों में, कई मौकों पर, इस दूरी को बनाए रखने के नियम को विफल कर दिया गया है।  चाहे वह कंगना का कल मुंबई आगमन हो या रिया की पूछताछ के दौरान भीड़, पुलिस को हर जगह भीड़ को रोकने के लिए कदम उठाना पड़ता है, जिससे उसकी जान खतरे में पड़ जाती है।

यह भी पढ़ेमुंबई में यशवंत नाट्य संकूल को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिलेगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़