पालघर में फिर मिले जिलेटिन और डेटोनेटर, इस बार मिले 2 टेम्पो

पालघर जिले में जिलेटिन और डेटोनेटर मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार बोइसर के चिल्हार इलाके में 2 टेम्पो भर कर जिलेटिन और डेटोनेटर मिले हैं। इतनी बड़ी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर मिलने के बाद एक बार फिर से इलाके में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में पालघर के वसई इलाके में 183 जिलेटिन की छड़ें और 103 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर मिले थे। इस मामले में एक महिला सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

कहां मिले विस्फोटक?

पालघर पुलिस को सूचना मिली थी कि चिल्हर इलाके में एक निर्जन स्थान पर भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर सहित विस्फोटक छुपाएं गए हैं। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर सभी विस्फोस्कों को अपने कब्जे में ले लिया। इन विस्फोस्कों को दो टेम्पो में भर कर उन्हें पुलिस स्टेशन लाया गया। पालघर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। 

इसके पहले भी पालघर के कुछ वसई और नागझरी इलाके में पुलिस ने जिलेटिन का जख़ीरा जब्त किया था। पुलिस को 2 बॉक्स में से 350 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं।

अब इन विस्फोटकों का किसी अपराध को अंजाम देने या आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों के लिए इस्तेमाल करने समेत तमाम पहलुओं से जांच की जा रही है। बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव और एयर स्ट्राइक के बाद महाराष्ट्र के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद से गुप्त सूचनाओं के आधार पर कई इलाकों में तलाशी चल रही है।

...तो इसीलिए भी काम में आता है विस्फोटक 

स्थानीय लोगों की मानें तो इन इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध रेती खनन का काम होता है, इसीलिए इन विस्फोटकों से नदी के तल में विस्फोट किए जाते हैं ताकि वहां से रेती निकाल सकें। नदी के तल में विस्फोट किए जाने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटकों की आवश्यकता होती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़