पारिवारिक कलह से तंग आकर पहले दो बच्चों को मारा फिर कर ली आत्महत्या

अभी हाल ही में दिल्ली के निकट गाजियाबाद में एक शख्स ने अपने बच्चों और पत्नी की हत्या कर ख़ुदकुशी कर ली। ठीक ऐसा ही मामला मुंबई में सामने आया है, लेकिन जहां दिल्ली वाला मामला आर्थिक तंगी के कारण घटित हुआ था तो वहीँ मुंबई वाला मामला घरेलू झगड़े के कारण होने की बात कही जा रही है। 

बताया जाता है कि चेंबूर के वाशी नाका इलाके में रहने वाले दिनेश यादव नामके शख्स ने अपने एक साल के बेटे और तीन साल की बेटी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। आरसीएफ पुलिस के अनुसार, प्लंबर का काम करने वाले दिनेश यादव ने पहले अपने 18 महीने के बेटे और 3 महीने की बेटी की हत्या की और उसके बाद वह फांसी पर झूल गया। इन तीनों के शव रविवार सुबह करीब दस बजे उसके कस्तूरबा नगर स्थित उसके घर से मिला।

क्या है मामला?

जो‍न-6 के डीसीपी शशिकुमार मीणा ने बताया कि, दिनेश को पत्नी पर शक था कि उसकी पत्नी का किसी से अफेयर है। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता रहता था। और इसी झगड़े के पत्नी घर छोड़कर चली गयी थी, कई बार बुलाने पर भी वह घर नहीं आ रही थी, इसी कारण दिनेश तनाव में रहा करता था। 

आखिरकार पारिवारिक कलह से तंग आकर उसने जहर देकर दोनों संतानों को मार दिया, फिर खुदकुशी कर ली।  

पुलिस के मुताबिक़ रविवार को दिनेश का भाई मिलने के लिए आया और उसने दरवाजा बंद देख कर खटखटाया, लेकिन काफी देर बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों की सहायता से दरवाजा तोड़ा गया, जब सभी अंदर गए तो अंदर का दृश्य देख कर लोगों के होश उड़ गए। दिनेश पंखे से लटक रहा था और बच्चों की डेडबॉडी भी वहीँ पड़ी थी।

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पुलिस पहुँच कर सभी डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और ADR दर्ज कर लिया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़