लता मंगेशकर के नाम पर महिला ने कई लोगो से की ठगी

विश्व प्रसिद्ध पार्श्व गायिका और स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर के नाम पर एक महिला ने कई लोगों से लाखों रुपए ऐंठ कर फरार हो गयी है। महिला का नाम रेवती खरे है जो लोगों से  लता मंगेशर के नाम पर डोनेशन लिया करती थी। मुंबई पुलिस अब इस महिला ठग की तलाश में जुटी है।

लता मंगेशकर के नामा पर करती थी ठगी

पुलिस के अनुसार रेवती नामकी इस महिला ने लता मंगेशकर के नाम पर एक फर्जी लेटर हेड तैयार करवाया था। उस लेटरहेड में एक एनजीओ का उल्लेख किया गया था जो गरीब लोगो की मदद करता था। रेवती इसी फर्जी लेटरहेड के सहारे लता मंगेशकर के नाम पर कई पैसे वालों से गरीबो की मदद के नाम पर डोनेशन लेती और फरार हो जाती थी। डोनेशन देने वालों को रेवती आसानी से विश्वास में ले लेती थी, वह उनसे कहती कि लता दीदी को इस काम के लिए प्रसिद्धि नहीं चाहिए इसीलिए वो खुद आगे आकर काम कर रहीं हैं। रेवती की इस बात पर लोग लता मंगेशकर जैसे शख्सियत के नाम पर आसानी से भरोसा कर लेते थे।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

आरोपी महिला का पोल उस समय खुली रेवती ने एक शख्स से डोनेशन के नाम पर पैसे ऐंठे। उस शख्स ने लता मंगेशकर के नाम पर पैसे दे दिए और जब उसने इस कार्य के लिए लता मंगेशकर को फोन करके उन्हें मुबारकबाद दी तो यह सुनकर लता हैरान रह गईं। इसके तुरंत बाद मामले की शिकायत पुलिस में कराई गयी।

कई लोगों के साथ की है ठगी

रेवती मुंबई से सटे नालासोपारा की बताई जाती है। पुलिस जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि लोगों को फांसने के लिए महिला सेलिब्रेटिज की पार्टियों और अन्य बड़े कार्यक्रमों का सहारा लेती थी।

ठग महिला की तलाश में पुलिस

मामला मुंबई के गावदेवी स्टेशन में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 469 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल रेवती फरार है। पुलिस उसे ढूंढने में लगी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि रेवती ने और कितने लोगों के साथ ठगी की है।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़