Ambani case: जैश-उल-हिंद ने ली इस घटना की जिम्मेदारी, चिट्ठी में दी धमकी, लिखा...

एशिया के सबसे धनी व्यवसायी मुकेश अंबानी (mukesh ambani) के मुंबई स्थित घर 'एंटीलिया' (antilia)  के बाहर 25 फरवरी को एक स्कोर्पियो गाड़ी मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं, इसके बाद मुंबई सहित देश भर में हड़कंप मच गया था। इस घटना के 2 दिन बीत जाने के बाद आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद (jash-ul-hind) ने इसकी जिम्मेदारी ली है। जैश-उल-हिंद ने टेलीग्राम संदेश के माध्यम से इस हरकत की जिम्मेदारी ली और इसके बदले में बिटकॉइन (bitcoin) के रूप में पैसे की मांग की है।

जैश-उल-हिंद का कहना है कि, "विस्फोटकों से भरी कार सिर्फ एक ट्रेलर है। अभी पिक्चर बाकी है। अंबानी के घर के पास कार छोड़ने वाला व्यक्ति सुरक्षित अपने स्थान पर पहुंच गया है। अगर बिटकॉइन के रूप में पैसे देने की हमारी मांग को अंबानी पूरी नहीं करते हैं तो अगली बार यह कार आपके बच्चों के पीछे होगी।"

इस आतंकवादी संगठन ने अपने संदेश में जांच एजेंसियों को चुनौती देते हूए लिखा है कि, "अगर हमें रोक सकते हो तो रोक लो। हमने आपकी नाक के नीचे दिल्ली में क्या किया, इसके बाद तुम लोगों ने मोसाद (इज़राइली खुफिया) से हाथ मिलाया। हालाँकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ। तुम जानते जो कि तुम्हें क्या करना है?  बस पैसे ट्रांसफर कर दो।"

बता दें कि, मुकेश अंबानी का आलीशान घर 'एंटीलिया' बिल्डिंग पेडर रोड के अल्टामाउंट रोड पर है। एंटिलिया से थोड़ी दूरी पर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी। जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थी।

पुलिस द्वारा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर पता चला कि, बुधवार आधी रात को 1 बजे के लगभग 'एंटीलिया' के पास खड़ा किया गया था। और गुरुवार को दोपहर 3 बजे कार के बारे में जानकारी मिली।

अगली खबर
अन्य न्यूज़