अब पुलिस स्टेशन में जनता दरबार

आम लोगों के साथ अपने बातबीच को और बढ़ाने के लिए और र उनके छोटे मुद्दों को दूर करने के लिए, मुंबई पुलिस कमिश्नर ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे रोजाना 3 से 5 बजे तक जनता दरबार ले। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिया है की इसकी जानकारी के पुलिस स्टेशनों के बाद एक बोर्ड भी लगाया जाए। रविवार को छोड़कर बाकी दिन इस तरह के जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा।

स्थानीय पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के पास अपराध मुक्त और सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए कानून और व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी होती है। हालांकि, कई बार की लोगों का अनूभव पुलिस स्टेशनों में अच्छा नहीं होता है। कई बार लोग पुलिस शिकायत करने से भी हिचकते है। लिहाजा पुलिस ने अब इस कमद को शुरु किया है जिससे पुलिस और आम लोगों के बीच की दूरी को कम किया जा सके। कई बार पुलिस अधिकारी भी अपनी जगह पर नहीं मिलते है।

पुलिस के प्रति लोगों के विश्वास को जीतने के लिए पुलिस कमिश्नर ने सभी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक को आदेश दिया है की रविवार को छोड़कर रोजाना 3 से 5 बजे के बीच में वह जनता दरबार लगाए। इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक को इसकी जानकारी के लिए अपने कार्यालय के बाहर एक बोर्ड भी लगाना होगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़