चोरी नहीं कर सका तो चोर ने निगल लिया एक लाख रुपए का नीलम

मुंबई के मुलुंड से एक चोरी का एक हैरत कर देने वाला मामला सामने आया है। मुलुंड में रहने वाले एक चोर गहने की दुकान पर गहने चुराने गया, लेकिन अपने काम के असफल होते देख उसने पीला नीलम निगल लिया। इस नीलम की कीमत एक लाख रुपये बताई जाती है। आरोपी का नाम मोहम्मद हुसैन इनायत अली है। हुसैन अब पुलिस की गिरफ्त में है और नीलम अभी भी उसके पेट में है।

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टोर के सेल्समैन किशन शर्मा ने बताया कि, 35 वर्षीय हुसैन इनायत दुकान में दो बार आया। पहली बार रविवार को और दूसरी बार मंगलवार को। शर्मा के मुताबिक रविवार को जैसे ही दुकान खुली वैसे ही हुसैन आया और उसने सेल्समैन कुछ कीमती जवाहरात दिखाने को कहा। जब उसे सेल्समैन ने जवाहरात दिखाए तो उसने एक 7.15 कैरेट का एक पीला नीलम उठाया और सेल्समैन से कहा कि, वह अगले दिन आएगा और इस पीले नीलम को खरीदेगा। 

शर्मा के मुताबिक  हुसैन इनायत मंगलवार को फिर से स्टोर में आया। उस समय स्टोर में स्टाफ की संख्या कम थी। हुसैन ने वहां उपस्थित एक सेल्समैन को पीला वाला नीलम दिखाने को कहा। सेल्समैन ने हुसैन को वह पीला वाला नीलम दिखाया और दूसरे काम में व्यस्त हो गया। इतने में हुसैन ने नीलम को अपने जइब में रख लिया। लेकिन हुसैन की इस करतूत को सेल्समैन ने देख लिया। और उसने वहां उपस्थित सिक्युरिटी गार्ड को बुलाकर हुसैन की जेब चेक करने के लिए कहा।

लेकिन इतने में हुसैन ने उस नीलम को निगल लिया और दूकान के बाहर भाग गया। सिक्युरिटी गार्ड और सेल्समैन ने आसपास मौजूद लोगों की सहायता से हुसैन को पकड़ा और मुलुंड पुलिस को भी बुला लिया।

पुलिस के बताया कि, हुसैन को एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टरों द्वारा काफी प्रयास के बाद भी डॉक्टर हुसैन के अंदर से नीलम नहीं निकाल पाए। इसके बाद हुसैन को जेजे अस्पताल ले जाया गया, वहां भी डॉक्टरों ने हुसैन के शरीर में से नीलम को निकालने का काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहे।

पुलिस को मुताबिक हुसैन को जेजे में दाखिल कराया गया है, हमें कुछ रिपोर्ट्स का इंतजार है। पुलिस ने आगे बताया कि जब हुसेन के पेट के एक्सरे किया गया तो नीलम आंतों में फंसा दिखा। अब वह डॉक्टरों की निगरानी में है।

अब पुलिस हुसैन के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़