मोबाइल चोर को मुंबई पुलिस के जवान ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ कर पकड़ा

पुलिस कांस्टेबल श्रीकांत शिंदे आम जनता के बीच सिंघम बन कर उभरे हैं। मुंबई के दहिसर  पुलिस स्टेशन (dahisar police station) में बतौर पुलिस कांस्टेबल के पद पर कार्यरत श्रीकांत देशपांडे ने एक ऐसे शातिर चोर को अपनी जान पर खेल कर पकड़ा जो एक महिला का मोबाइल छीनकर (mobile sneching) भाग रहा था।

दरअसल ये पूरा का पूरा मामला दहिसर रेलवे स्टेशन का है, जहां चलती ट्रेन में सवार एक महिला का मोबाइल फ़ोन इस शातिर आरोपी ने कथित रूप से छीन लिया और चलती लोकल ट्रेन से कूद पड़ा। महिला की आवाज़ सुनकर स्टेेेेशन पर ही ट्रेन का वेट कर रहे पुलिस कांस्टेबल श्रीकांत देशपांडे ने भी चोर के पीछे दौड़ लगा दी। उसके बाद रेलवे ट्रैक (railway track) पर से भाग रहे शातिर चोर को श्रीकांत ने फुर्ती दिखाते हुए पकड़ लिया।

इस पूरे घटनाक्रम को जिसने भी देखा उसने दांतों तले उंगलियां दबा ली। पुलिस कॉन्स्टेबल श्रीकांत देशपांडे ने भाग रहे चोर को जैसे ही पकड़ा, मौके पर मौजूद हर कोई श्रीकांत देशपांडे का कायल हो गया।

दरअसल दहिसर पुलिस स्टेशन में कार्यरत पुलिस कांस्टेबल श्रीकांत देशपांडे अपनी ड्यूटी समाप्त करके लोकल ट्रेन से अपने घर जा रहे थे कि उसी दौरान चोरी की वारदात का मंजर उन्होंने अपने आंखों से देखा और फिर बहादुरी का परिचय देते हुए श्रीकांत देशपांडे ने कथित चोर को पकड़ कर जीआरपी पुलिस के हवाले कर दिया।

यह सारी घटना रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में कैद हो गयी। हालांकि यह घटना 8 नवंबर की है, लेकिन इसका सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है. इस घटना के बाद दहिसर समेत पूरे मुंबई शहर में हर कोई मुंबई पुलिस के इस जांबाज पुलिस कांस्टेबल की तारीफ़ कर रहा है।

पढ़ें: मुंबई से 5 करोड़ की ड्रग के साथ नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

अगली खबर
अन्य न्यूज़