एंटीलिया के मामले की जांच आतंकवाद निरोधक दस्ता कर रहा है - अनिल देशमुख

गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil deshmukh)  ने विधानसभा में घोषणा की है कि महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) को  एंटीलिया  में रहनेवाले  प्रसिद्ध व्यवसायी मुकेश अंबानी  (Mukesh ambani) के घर के पास विस्फोटकों के साथ पाए गए एक वाहन के मामले की जांच के लिए सौंपा जा रहा है। ।

इससे पहले, गृह मंत्री अनिल देशमुख ने संबंधित वाहन के मालिक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' निवास के पास विस्फोटकों के साथ मिले स्कॉर्पियो वाहन  का कब्जा मनसुख हिरेन के पास था।  कार सैम पीटर न्यूटन की थी।  मनसुख हिरेन के पास एक गैरेज है और उनकी कार मनसुख हिरेन के कब्जे में थी क्योंकि मूल मालिक ने कार की आंतरिक सजावट (interior decoration)  के लिए भुगतान नहीं किया था।

मनसुख हिरेन का शव शुक्रवार को ठाणे के  रेतीबंदर में मिला।  शरीर पर कोई निशान नहीं हैं।  ठाणे पुलिस जांच कर रही है।  शव परीक्षण रिपोर्ट में सभी मामलों को स्पष्ट किया जाएगा।  अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस, मुंबई और ठाणे पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम हैं।

नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadanvis)  ने विधानसभा में मांग की कि राज्य सरकार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के माध्यम से इस मामले की जांच की सिफारिश करनी चाहिए।  उसके बाद, मामले की जांच एटीएस द्वारा की जाएगी, गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सदन में कहा।

मीडिया से बात करते हुए, मामले में एक महत्वपूर्ण कड़ी के साथ एक कार के मालिक मनसुख हिरेन को बताया गया कि तत्काल सुरक्षा की मांग करते हुए उनका शव मुंब्रा में पाया गया था।  इसलिए इस मामले में जो संयोग बने हैं, वे संदेह पैदा कर रहे हैं।  देवेंद्र फड़नवीस ने मांग की थी कि इस मामले को तुरंत एनआई को भेजा जाना चाहिए क्योंकि इसमें कुछ गड़बड़ जरूर थी।

यह भी पढ़े- राज्य में रविवार को 11,141 नए कोरोना मरीज

अगली खबर
अन्य न्यूज़